High Speed Internet using 4G SIM | 4G सिम का उपयोग कर चलाये हाई स्पीड इंटरनेट

0
598
High Speed Internet using 4G SIM

4G सिम होने के पर भी नहीं मिल रहा हाई स्पीड इंटरनेट, तुरंत चालू करें ये सेटिंग

High Speed Internet using 4G SIM : आज के जीवन में सभी को हाई स्पीड इंटरनेट connection चाहिए। और, इसके लिए इंटरनेट यूजर्स 4G सिम का ज्यादा इस्तमाल कर रहे हैं। पर, क्या 4G सिम होने के बाद भी आपके इंटरनेट की स्पीड slow झेलनी पड़ रही है?

हर व्यक्ति को High Speed Internet कनेक्शन चाहिए। और, इसके लिए इंटरनेट यूजर्स 4G सिम की ओर बढ़ रहे हैं। लेकिन, क्या 4G सिम होने के बाद भी आपको स्लो इंटरनेट स्पीड झेलनी पड़ रही है। ये सवाल इसीलिए पूछा है क्योंकि कई बार हो जाता है कि 4G सिम कार्ड और नेटवर्क होने के बाद भी कई यूजर्स को स्लो इंटरनेट स्पीड का सामना करना पड़ता है।

आधिकतर शिकायतों में यूजर्स कहते हैं कि कुछ जगह तो काफी तेज Internet चलता है लेकिन बहुत सी जगहों पर पूरे Signal होने के बाद भी इंटरनेट स्पीड कम रहती है। तो इस परेशानी से बचने के लिए हम आपको कुछ आसान स्टेप्स बताने जा रहे हैं। जिन्होंने फॉलो करके आप इस परेशानी से मुक्त हो सकते हैं।

इंटरनेट की स्पीड हाई करने के लिए क्या करें?

  1. अपने मोबाइल की Network सेटिंग्स में जाएं और प्रेफर्ड नेटवर्क के तौर पर 2G/3G/4G सेलेक्ट करें या फिर प्रेफर्ड टाइप ऑफ नेटवर्क को 4G या LTE सेलेक्ट करें।
  2. उसके बाद नेटवर्क सेटिंग्स में ही एक्सेस प्वाइंट नेटवर्क (APN) सेटिंग चेक करें। इसे मीनू में जाकर डिफॉल्ट सेट कर लें।
  3. इसके अलावा फोन में इस्तेमाल कर रहे ब्राउजर में Data saving mode ऑन रखें। इससे भी इंटरनेट स्पीड बढ़ाने में help मिलती है

इसे भी पढ़े :