how to hide profile picture on whatsapp | WhatsApp पर प्रोफाइल पिक्चर कैसे करे हाईड

0
13
how to hide profile picture on whatsapp

WhatsApp पर प्रोफाइल पिक्चर कैसे करे हाईड , स्क्रीनशॉट तक नहीं ले पायेगा कोई

hide profile picture on whatsapp : अगर आप अपनी privacy को लेकर काफी tension में रहते हैं और चाहते हैं कि वॉट्सऐप (Whats App) पर भी आपकी life private रहे तो हमारी बताई गई important tricks के through profile photo भी छिपा सकते हैं। हम में से कई लोग अपने personal और business use के लिए whatsapp चलाते हैं। अगर आप इस popular messaging app पर (DP) display photo का use तो करना चाहते हैं लेकिन आप दूसरों को नहीं show करना चाहते हैं तो इसकी सुविधा भी दी गई है।

क्यों hide करे whatsapp profile picture ?

आपकी वॉट्सऐप (Whats App) profile picture को सभी whatsapp users easily देख सकते हैं और अगर इसे hide नहीं किया गया है तो screenshot लेकर इसे save भी किया जा सकता है। family और दो friends के अलावा आपने whatsapp पर कुछ ऐसे लोगों से भी conversation की होती जो आपकी contact list में नहीं होते हैं।

अगर आपकी profile picture hide नहीं है, तो कोई भी इसे देखकर save कर सकता है। सबसे best तो यही है कि आप अपनी profile picture उन लोगों से hide रखे जिन्हें आप नहीं जानते जो आपके लिए unknown hai और उनपर trust नहीं कर सकते है.

इसके अलावा, आप केवल उन्हीं लोगों को अपना photo show कर सकते हैं जिन्हें आप चाहते हैं। इससे आप बिना किसी tension के अपनी favorite किसी भी photos का use कर सकते हैं।

वॉट्सऐप पर कैसे छिपाएं अपनी profile picture  

  •  सर्व प्रथम वॉट्सऐप (WhatsApp) ओपन करें एवं Settings पर जाएं।
  •  Account पर click करके फिर Privacy पर click करें।
  • अब, profile photo पर tap करें।
  • whatsapp पर default setting में आपकी profile photo पर Everyone यानी सभी को देखने की permission होती है।
  • अगर आप चाहते हैं कि आपकी photo केवल वही लोग देखें जिनका number आपके cell-phone में save है तो आप इस setting को My Contact में बदल दें।
  • अगर आप चाहते हैं कि कोई भी इसे न देखे, तो No One select करे इससे whatsapp पर सभी के लिए आपकी profile hide हो जाएगी।

एक बार जब आपकी profile photo hide हो जाएगी, तो जो लोग आपको message send कर रहे हैं उन्हें DP में gray color का photo दिखेगा।

users के लिए अभी तक भी whatsapp ने कुछ चुनिंदा लोगों से photo hide करने का feature नहीं दिया है। अगर आप अपनी DP या display picture को unknown persons से share नहीं करना चाहते हैं तो इसी तरह से setting change करके अपनी privacy को बरकरार रख सकते हैं।

इसे भी पढ़े :