Facebook Smart Glasses With Camera | Facebook और Ray-ban ला रहे है खुफिया कैमरा वाले स्मार्ट इंटरनेट ग्लासेज

0
19
Facebook Smart Glasses With Camera

Facebook और Ray-ban ला रहे है खुफिया कैमरा वाले स्मार्ट इंटरनेट ग्लासेज – डीटेल जानें

Facebook Smart Glasses With Camera : social media platform फेसबुक (Facebook) पर कई सालों से users की privacy को लेकर questions उठते आए हैं। facebook अब एक new device लाने जा रहा है। facebook जासूसी camere वाले smart internat glasses launch करने की तैयारी में है। ये web-connected googles होंगे। smart glasses को पहले भी टीज किया जा चुका है, लेकिन इनको लेकर अभी secret बना रहा है। हालांकि, facebook ने अभी इन smart googles को लेकर update नहीं दी है। इनके काम को लेकर भी अभी तक कोई update नहीं दी गई है

ग्लासेज में दे सकता है सिग्नल या अलर्ट फीचर

लेकिन ब्लूमबर्ग की report के अनुसार, company ने कहा है कि googles के regular version में आपको ऊपर से computer generated image नहीं दिखाई देगी। हालांकि, facebook अपने इन smart glasses में किसी प्रकार के signal या alert का feature दे सकता है। इन glassses में एक camera भी include हो सकता है।

Facebook hardware boss एंड्रयू बोसवर्थ ने कहा कि ये connected glasses है and ये निश्चित रूप से कई functions के साथ आने वाले हैं। लेकिन, हम अभी इसके function के बारे में ज्यादा नहीं बता रहे हैं। हम इसके बारे में काफी excitement हैं लेकिन इसे over-hyper नहीं करना चाहते। हमें इन्हें ऑग्मेंटेड glasses नहीं बल्कि smart glasses कहना पसंद करेंगे।

Ray-ban और Facebook साथ मिलकर बना रहे है स्मार्ट ग्लासेज / Facebook Smart Glasses With Camera

द सन की report के अनुसार, facebook इन smart glasses को popular company रे-बैन और उसकी पैरेंट फर्म लक्सोटिका group SpA के साथ मिलकर बना रही है। Facebook ने year 2017 में first time AR glasses को लेकर announcement की थी। इससे पहले snapchat अपने कई smart glasses launch कर चुका है, जिन्हें Spectacles कहा जाता है, जिससे users video को hand-free होकर record कर पाते हैं और उसके बाद उसे अपने cell-phone में transfer कर लेते हैं। ब्लूमबर्ग के अनुसार, Apple भी smart glasses बनाने की process में लगा हुआ है।

इसे भी पढ़े :